July 1, 2024

धोनी के खिलाफ ध्वस्त होगी RCB?, 7:30 बजे से चिन्नास्वामी में होगा मुकाबला

0

आईपीएल में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगी। मुकाबला शाम 7:30 बजे से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के अब तक इस टूर्नामेंट में 4-4 अंक हैं, और पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जहां छठे स्थान पर है, वहीं बेंगलुरु की टीम सातवें स्थान पर मौजूद है। बेंगलुरु की टीम ने जहां अपना पिछला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीता था, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में आज का मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।
मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है, जहां की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। इस पिच पर खेले जाने वाले लगभग मुकाबले हाई स्कोरिंग ही देखने को मिलते हैं। वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को इस मैदान में अधिक फायदा मिलता है क्योंकि अब तक इस मैदान पर खेले गए 84 मुकाबलों में से 46 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को ही जीत हासिल हुई है। ऐसे में आज के मुकाबले में भी टॉस जीतने वाली पहले गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है।

अबतक आमने-सामने
आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों ही टीम कुल 30 बार आमने-सामने आई है, जिसमें चेन्नई सुपर से किंग्स की टीम का पलड़ा भारी रहा है। चेन्नई की टीम जहां 19 बार मैच जीतने में कामयाब रही है, वही आरसीबी की टीम को महज 10 मैचों में जीत मिल पाई है जबकि एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाया। वही पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए 4 बार चेन्नई की टीम ने बाजी मारी है, जबकि पिछले सीजन खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु की टीम ने जीत हासिल की थी।
किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
बैंगलोर की टीम से विराट कोहली इस सीजन शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और अब तक खेले चार मुकाबलों में तीन अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं, ऐसे में आज के मुकाबले में उन पर टीम की बड़ी जिम्मेदारी होगी। इस सीजन विराट कोहली एक बार भी तेज गेंदबाजी का शिकार नहीं हुए हैं। वही RCB की टीम में गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर भी नजर रहेगी क्योंकि सिराज इस सीजन पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और महज 4.7 की इकोनामी से पावरप्ले के 10 ओवरों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं।
वहीं चेन्नई की टीम से रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे खास भूमिका में नजर आ सकते हैं, क्योंकि रहाणे का आईपीएल रिकॉर्ड चिन्नास्वामी के मैदान पर अच्छा रहा है और उन्होंने अपने आईपीएल करियर का एकमात्र शतक इसी मैदान पर लगाया है, वहीं रविंद्र जडेजा विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं क्योंकि अब तक आपसी भिड़ंत में जडेजा ने दोनों ही बल्लेबाजों को तीन-तीन बार पवेलियन की राह दिखाई है।
वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम के लिए सबसे खास खिलाड़ी के रूप में दिख सकते हैं क्योंकि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ इस मैदान पर धोनी ने 92.60 की औसत और 181 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं ऐसे में लोअर ऑर्डर में खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी बेंगलुरु के खिलाफ मैच में बड़ा रोल निभा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *