July 5, 2024

निकाय चुनाव को लेकर सबसे बड़ी नगर पालिका में नामांकन प्रक्रिया शुरू

0

धर्मेंद्र जयसवाल, संवाददाता

4 मई से होने वाले यूपी निकाय चुनाव का बिगुल बजते ही तैयारियां भी तेज हो गई है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के चन्दौली जनपद में मतदान को लेकर आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिले के एकमात्र और एशिया की सबसे बड़ी नगर पालिका पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका व जिले के तीन नगर पंचायत चंदौली, सैयदराजा और चकिया में 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी। मुगलसराय तहसील में नगर पालिका की नामांकन प्रक्रिया पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में संपन्न होंगी। जबकि सैयदराजा और चंदौली नगर पंचायत का नामांकन प्रक्रिया सदर तहसील परिसर में संपन्न होंगी।

इस दौरान जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फूंडे पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने नामांकन स्थलों का दौरा किया और की गई तैयारियों का जायजा लिया। आज पहले दिन तीनों तहसीलों में नामांकन फॉर्म खरीदने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इस दौरान तहसीलों में काफी गहमागहमी देखी जा रही है। जिसको देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फूंडे ने बताया कि जनपद मे चार नगर निकाय है। तीन जगह- तहसील सदर, तहसील चकिया, तहसील मुगलसराय में नामांकन होने हैं। आगे उन्होने बताया कि नामांकन केंद्रों पर सभी तैयारियां कर ली गई है। सीसीटीवी का भी फुल इंतजाम किया गया है और लगातार निगरानी रखी जा रही है। सभी जगह पुलिसकर्मी मौजूद है और जितने भी नियम हैं, उसका अनुपालन करते हुए हम लोग नॉमिनेशन की कार्यवाही पूर्ण कराएंगे और 4 मई को जो चुनाव होगा उसको सकुशल संपन्न कराएंगे।

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि जनपद चंदौली के अंदर 4 मई को घोषणा हो गई है, जिसे लेकर अभी नामांकन चल रहा है। आयोग के आदेश का पालन किया जा रहा है। एनसीसी भी लागू है सभी से मीडिया के माध्यम से कहना चाहूंगा कि आचार संहिता का पालन करें। आगे उन्होने कहा कि मैं सभी से सूचित करना चाहूंगा जो भी मतदाता हैं किसी के पैसे व शराब के लालच में न आए, यदि ऐसी कोई भी सूचना हमें मिलती है तो तत्काल पुलिस को बताइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *