July 5, 2024

नीतीश राणा बने कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान, अय्यर की वापसी पर संदेह

0

कमर की चोट के चलते IPL के शुरुआती मुकाबलों से बाहर हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह बल्लेबाज नीतीश राणा को टीम का कप्तान चुना गया है। नीतीश राणा 2018 से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा है और पिछले 5 सालों के अपने IPL करियर में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए हर साल 300 से अधिक रन बनाए हैं।

29 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा को आईपीएल में भले ही कप्तानी का अनुभव ना हो, लेकिन घरेलू स्तर पर वह दिल्ली टीम की कप्तानी कर चुके हैं। साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी नितीश राणा को कप्तानी का अनुभव है। राणा 2021 में श्रीलंका दौरे पर दो T20 मैच और एक वनडे मैच में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

कोलकाता टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मुकाबले से कमर में दिक्कत आई थी, जिसके बाद वह एकदिवसीय श्रृंखला भी नहीं खेल पाए थे। अय्यर के फिजियोथैरेपिस्ट का कहना है कि उनकी कमर कि शायद सर्जरी करनी पड़े। ऐसे में अय्यर को कम से कम 5 महीने का आराम दिया जा सकता है और वह पूरे आईपीएल से बाहर हो सकते हैं, लेकिन अभी तक ऐसी खबरें आई है कि वह आईपीएल के शुरुआती मुकाबले ही नहीं खेल पाएंगे और आईपीएल के बीच में अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं। अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ में रिटेन किया था।
नीतीश राणा को कप्तानी देने पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैनेजमेंट का कहना है कि उन्हें राणा की कप्तानी पर भरोसा है। राणा को मैदान पर या मैदान के बाहर जैसा भी सपोर्ट चाहिए होगा, वह टीम के हेड कोच चंद्रकांत पंडित व अन्य सपोर्ट स्टाफ द्वारा दिया जाएगा। हम उन्हें टीम में मिले नए रोल के लिए शुभकामनाएं देते हैं और अय्यर के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं।

आपको बता दें कि 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स IPL 2023 में अपना पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ 1 अप्रैल को खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *