July 5, 2024

5 साल बाद बतौर कप्तान वनडे खेलेंगे स्मिथ, भारत के खिलाफ आखिरी बार 4-1 से मिली थी हार

0

मोहित मौर्या, खेल डेस्क

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रंखला समाप्त की है जिसमें उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। टेस्ट श्रृंखला के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करते नजर आएंगे और वह वनडे में बतौर कप्तान 5 साल बाद वापसी कर रहे हैं। आखरी बार 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी वनडे मैच में कप्तानी करते दिखाई दिए थे।
ऑस्ट्रेलिया टीम के रेगुलर कप्तान पैट कमिंस भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ वापस नहीं जुड़ पाएंगे क्योंकि हाल ही में उनकी मां का निधन हो गया था। पैट कमिंस भारत दौरे पर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दो मुकाबले खेलने के बाद मां की तबीयत खराब होने के चलते अपने घर लौट गए थे। ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने इसकी आधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा “पैट कमिंस भारत वापस नहीं आएंगे वह अभी भी अपने घर वालों का ध्यान रख रहे हैं वह उस दुखद प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।”
वनडे की कप्तानी में स्मिथ के आंकड़े
17 मार्च से भारत के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले अगर स्मिथ के वनडे मैचों की कप्तानी पर नजर डाली जाए तो स्मिथ ने अब तक 51 मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की है, जिसमें से 25 मैचों में उसे जीत मिली है जबकि 23 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। भारत के खिलाफ स्मिथ ने 2017 में आखरी बार कप्तानी की थी जहां ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *