July 5, 2024

BGT2023: गिल के 128, कोहली 59 पर नाबाद, पढ़िए तीसरे दिन तक मैच का पूरा हाल

0

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे हैं चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट खोकर 289 रन बनाए, जिसमें शुभमन गिल ने 128 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि विराट कोहली 59 रन बनाकर नाबाद लौटे।
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट श्रंखला के चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और अपनी पहली पारी में 480 रन बनाएं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार 180 रनों की शतकीय पारी खेली, वहीं ऑल राउंडर कैमरॉन ग्रीन ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण शतक लगाते हुए 114 रन बनाए। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 480 रनों बड़ा स्कोर करने में कामयाब रही।
ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी देखते हुए उन्हें 500 रनों के अंदर रोकना बेहद मुश्किल लग रहा था। ऐसे में भारतीय स्पिनर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया और मेहमान टीम के छह बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फसाकर पवेलियन भेज दिया, वही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी 2 विकेट झटके।
मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया। ओपनिंग पर आए रोहित शर्मा ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए तेज गति से 35 रन बनाएं। कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज गिल ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 128 रनों की महत्वपूर्ण शतकीय पारी खेली। तीसरे दिन की समाप्ति तक भारतीय टीम 3 विकेट खोकर 289 रन बना चुकी है, जिसमें विराट कोहली 59 रन बनाकर, वही उनके साथ रविंद्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से अभी 191 रन पीछे है ऐसे में कल भारतीय टीम तेज गति से रन बनाकर मैच स्कोर अपने पक्ष में लाने की कोशिश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *