July 5, 2024

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता व दोनों बेटो समेत 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज

0

संजय खान, संवाददाता

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और गनर की हत्या मामले में शनिवार को धूमनगंज पुलिस ने उमेश पाल की पत्नी की शिकायत पर माफिया अतीक अहमद, उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन और दोनों बेटो समेत 9 लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही प्रयागराज पुलिस अब अतीक अहमद के दोनों बेटों के साथ-साथ कई अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा पुलिस उमेश पाल के कोर्ट से लेकर घर तक के लगे रास्ते के सभी CCTV  फुटेज को भी खंगालने में जुट गई हैं। ताकि पुलिस को आरोपियों का कोई ठोस सबुत मिल सकें।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को उमेश पाल कोर्ट से गवाही देकर वापस अपने घर लौटे थे, उस दौरान जैसे ही वो अपने घर में प्रवेश कर रहे थे तभी पीछे से आये लगभग 4 से 5 हमलावरों ने उनपर बम व गोलियों से हमला कर दिया। जिसमें उमेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनकी सुरक्षा में मौजूद दो सिपाहियों में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है।

आपको बता दें कि दरअसल उमेश पाल साल 2008 के अपहरण और मारपीट के मामले इस केस के मुख्य गवाह थे। जिसको लेकर शुक्रवार को वो MP-MLA कोर्ट में गवाही देकर वापस अपने घर लौट रहे थे। जिसमें 27 फरवरी की अगली सुनवाई के बाद 28 फरवरी को केस का फैसला आना था। हालांकि इससे पहले ही उमेश की हत्या कर दी गई।

यूपी विधानसभा में गूंजा उमेश पाल की हत्या का मामला

यूपी विधानसभा के छठे दिन सीएम योगी ने अखिलेश यादव व सपा को आड़े हाथ लेते हुए काफी खरी खोटी सुनाई, सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी गुंडो को पालती है उनका सम्मान करती है, प्रदेश में दंगे करवाती है और अंत में बिजेपी को बदनाम करती है, जोकि अब बर्दाशत नही किया जाएगा। प्रदेश में दंगे करने वाले या अशांति फैलाने वालों को बीजेपी सरकार कही का नही छोड़ेगी।

योगी ने अधिकारियों को दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

उमेश पाल हत्याकांड में सीएम योगी अधिकारियों से लगातार पूरे मामले की जानकारी ले रहे है। इसके साथ ही योगी ने अधिकारियों को साफ आदेश दिये है कि मामले में जो भी करना पड़े तो करें लेकिन आरोपी किसी भी हाल में बख्शे नही जाने चाहिए। उन पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *