July 5, 2024

नागालैंड और मेघालय में PM मोदी की चुनावी रैली, रोड शो के दौरान कांग्रेस पर साधा निशाना

0

27 फरवरी को मेघालय और नगालैंड में होने वाले 60 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को पीएम मोदी जोर शोर से अपनी पार्टी का प्रचार करते दिखे। मोदी ने मेघालय और नगालैंड में चुनाव प्रचार के लिए अपनी पहली और आखरी रैली की। पीएम मोदी के रोड शो के दौरान भारी समर्थकों की भीड़ दिखी, जहां मोदी ने भाषण के दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर तंज कसा और उनकी असफलताओं को गिनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागालैंड और मेघालय में शुक्रवार को चुनावी रैली में शामिल हुए और शिलांग में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों का कहना है मोदी तेरी कब्र खुदेगी, लेकिन देश का कोना कोना कह रहा है मोदी तेरा कमल खिलेगा। मेघालय में जनता को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने कहा की मेघालय में चारों तरफ बीजेपी ही बीजेपी दिख रही है पर्वतीय हो या मैदानी इलाका गांव हो या शहर हर तरफ कमल खिलता दिख रहा है

आगे पीएम मोदी ने कहा की जिस प्रकार जनता ने शानदार रोड शो किया है वह आपका प्यार और आशीर्वाद है, मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद का कर्ज मेघालय में विकास करके चुकाऊंगा। आपके इस प्यार को बेकार नहीं जाने दूंगा। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जब मैं मेघालय के बारे में सोचता हूं तो मैं प्रतिभाशाली लोगों, जीवंत परंपराओं के बारे में सोचता हूं, अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य के बारे में भी सोचता हूं। मेघालय का संगीत जीवंत है, फुटबॉल के लिए जुनून है, मेघालय के हर कोने में रचनात्मकता है।

मोदी ने नागालैंड में दीमापुर में रैली के दौरान अपने संबोधन में कांग्रेस पार्टी की नीतियों पर तंज कसते हुए बोला की कांग्रेस ने नॉर्थ ईस्ट को एटीएम माना हुआ था जिससे जब चाहे कांग्रेस पार्टी पैसा निकाल लेती थी, सरकार का पैसा जनता तक नहीं बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था।

मोदी ने आगे कहा कि हम नार्थ-ईस्ट को हम कांग्रेस की तरह ATM  नही बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं। आगे संबोधन करते हुए कहते हैं कि अपने लोगों पर बिना विश्वास किए देश नहीं चलता। देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं का समाधान करके। पहले जहां नॉर्थ-ईस्ट में डिवाइड की पॉलिटिक्स चलती थी उसको हमने डिवाइन में बदला है। नागालैंड के लिए हमारा मंत्र है- पीस, प्रोग्रेस और प्रॉसपैरिटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *