July 8, 2024

Women’s T-20 World Cup:  गुरुवार को सेमीफाइनल में होगी इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत

0

21 फरवरी को बांग्लादेश विमेन बनाम दक्षिण अफ्रीका विमेन के बीच खेले गए महिला t20 विश्व कप के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली और न्यूजीलैंड को बाहर का रास्ता दिखा दिया। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 113 रन बनाए जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 13 गेंद रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 4 अंको के साथ सेमीफाइनल में पहुँच गई।

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला t20 विश्व कप के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं जिसके बाद ग्रुप A में 8 अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका की टीम 4 अंको के साथ दूसरे स्तान पर क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं ग्रुप बी में अपने सभी लीग मुकाबले जीतकर इंग्लैंड पहले स्थान पर और इंडिया ने 4 में से 3 मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

मंगलवार को वर्ल्डकप के लीग मुकाबले खत्म होने के बाद गुरुवार  23 फरवरी को महिला t20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर मौजूद भारत वूमेन और ग्रुप ए की टॉप टीम ऑस्ट्रेलिया वूमेन के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल 24 फरवरी को इंग्लैंड वूमेन बनाम दक्षिण अफ्रीका वूमेन के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स में ही खेला जाएगा।

महिला टी-20 विश्वकप का फाइनल दोनो सेमीफाइनल की विजेता टीमों के बीच 26 फरवरी रविवार के दिन न्यूलैंड्स में शाम 6:30 से ही खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *