July 8, 2024

छत्तीसगढ़: कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दफ्तर पर ED का छापा, CM बघेल ने भाजपा पर कसा तंज

0

छत्तीसगढ़ में 24 फरवरी को होने वाले कांग्रेस के अधिवेशन से पहले सोमवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोयला लेवी घोटाले में 6 कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा। इसमें विधायक और पार्टी पदाधिकारी शामिल हैं। 4 दिन बाद होने वाले इस अधिवेशन में सोनिया गांधी और राहुल भी शामिल होने वाले हैं, इससे पहले ED ने छापे मारे हैं। कांग्रेस ने कहा कि ये कार्रवाई अधिवेशन को डिस्टर्ब करने के लिए है।

प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह, भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल और विनोद तिवारी पर एजेंसी ने एक्शन लिया है। भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव और उनके भाई धर्मेंद्र यादव के यहां ED का छापा पड़ा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को ट्वीट कर ED के छापों की जानकारी दी। बघेल का कहना है कि राहुल गांधी द्वारा की गई भारत जोड़ो को पूरे देश में जिस प्रकार की सफलता मिली है और अडाणी ग्रुप की सच्चाई खुलने के बाद भाजपा हताश हो चुकी है और ध्यान भटकाने की कोशिश में यह सब कर रही है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी रायपुर में ED दफ्तर का घेराव करने की तैयारी में है।

भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष, पूर्व उपाध्यक्ष और विधायक समेत कई साथियों के घरों पर ED ने छापा मारा है। 4 दिन के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है। तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते। भारत जोड़ो की सफलता और अडाणी की सच्चाई खुलने से भाजपा हताश है। यह ध्यान भटकाने का प्रयास है। पूरा देश सच जानता है, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *