July 8, 2024

Border-Govasker Trophy: 263 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया, भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

0

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम ने पहली पारी में अच्छा खेल दिखाया पर भारतीय गेंदबाजो के शानदार प्रदर्शन के आगे 1 दिन से ज्यादा टिक न सके और अपनी पहली पारी में 263 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के दोनो ओपनर बल्लेबाज  डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 50 रनो की साझेदारी की। भारत के तेज गेंदबाज शमी ने टीम को वार्नर के रूप मे पहली सफलता दिलाई। पर ऑस्ट्रेलिया टीम पर इसका प्रभाव नही पड़ा और दूसरे विकेट के लिए भी ख्वाजा और लबुशेन ने 41 रनो की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में रखा। पर मैच का 23वाँ ओवर लेकर आए अश्विन ने एक ही ओवर में स्मिथ और लबुशेन के विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े झटके  दे दिए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बिखरती हुई नजर आई।

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने टीम के लिए शानदार पारी खेली और सबसे ज्यादा 81 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर राहुल के हाथों शानदार कैच का शिकार हो गए। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने आये पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी टीम के लिए महत्त्वपूर्ण 72 रनों की नाबाद पारी खेली जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 263 रन बनाने में कामयाब रही।

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक दिन खत्म होने से पहले ही ऑलआउट कर दिया। टीम के दोनों मुख्य स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट लिए। वहीं  तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *