July 8, 2024

J&K: साल 2022 में 6 हिंदू सहित 29 लोगों की आतंकियों ने की हत्या, भारतीय जवानों ने भी 172 आतंकियों को किया ढेर, 2023 के पहले दिन 4 हिंदुओं की मौत, 7 घायल

0

कश्मीर ब्यूरो

साल 2023 के आगाज के साथ ही कश्मीर में आंतकियों ने अपने नापाक इरादों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। नए साल के पहले दिन आंतकियों ने कई इलाकों में बड़ी वारदातों को अंजाम दिया। इस घटना में 4 हिंदुओं की मौत हो गई, जबकि 7 घायलों का उपचार अस्पताल में जारी है। वही दूसरी तरफ नए साल के पहले दिन की घटना देख कश्मीर में भारतीय पुलिस और जवान अलर्ट मोड पर दिखे। बावजूद इसके साल के दूसरे दिन यानि सोमवार सुबह भी आतंकियों ने राजौरी स्थित धांगरी गांव में IED ब्लास्ट कर दिया। जिसमें 2 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। हालाकिं 1 जनवरी यानि रविवार को भी आतंकवादियों ने इस इलाके के 3 घरों पर अंधाधुंध फायरिंग की थी। उस हमले में 4 हिंदुओं की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हो गए।

धांगरी गांव में IED ब्लास्ट की तस्वीरें

श्रीनगर में CRPF के बंकर पर आतंकियों का हमला, पुलवामा में CRPF जवान से छीनी राइफल

पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में रविवार सुबह पौने 12 बजे दक्षिण कश्मीर के CRPF के जवान से एक 25 वर्षीय युवक ने AK-47 राइफल छीन ली। उसके बाद पूरे इलाके में अफरा तफरा मच गई। चारों तरफ पुलिस और CRPF की टीम युवक को खोजने लगी। हालांकि शाम होते ही राइफल छीनने वाले युवक के परिवार वाले युवक को लेकर थाने पहुंचे और हथियार वापस कर दिया। पुलिस ने हथियार छिनने वाले युवक की पहचान इरफान बशीर गनी के रूप में की है। जिसपर कानूनी कार्रवाई जारी है। वही इस घटना के बाद शाम लगभग 6 बजे खबर आई की श्रीनगर में आतंकियों ने हवाल चौक स्थित CRPF के बंकर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। गनीमत रही की इस हमले में भारतीय जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, हालांकि इस ग्रेनेड हमले की चपेट में समीर अहमत मल्ला नामक स्थानीय नागरिक आ गया। जिसका अस्पताल में उपचार जारी है।

रविवार और सोमवार की घटना के बाद J&K में तनाव का स्थिती

कश्मीर में नए साल के बाद से लगातार आतंकियों की नापाक हरकतें जारी है। जिससे राज्य के कई इलाकों में तनाव की स्थिती बनी हुई है। कई जगह लोग डरे सहमें है, तो कई इलकों में प्रर्दशन जारी है। हालांकि ADGP मुकेश सिंह के अनुसार पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

साल 2022 में 6 हिंदू सहित 29 लोगों की आतंकियों ने की हत्या, भारतीय जवानों ने भी 172 आतंकियों को किया ढेर

कश्मीर में साल 2022 में भारतीय सुरक्षाबलों की 93 मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने पूरे साल में 172 आतंकियों का एनकाउंटर कर उन्हें मार गिराया। इन मारे गए आतंकियों में 42 विदेशी थे जबकि सबसे ज्यादा 108 आतंकी, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और उसके सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट से थे। वही साल 2022 में आतंकवादियों ने लगभग 29 नागरिकों की हत्या को अंजाम दिया था, जिसमें 3 कश्मीरी पंडितों सहित 6 हिंदू लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *