September 30, 2024

कश्मीर दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह, आखिरी दिन बेखौफ अंदाज में दिखे शाह, गाड़ी से हटवाए बुलेट प्रूफ ग्लास

0

नेशनल डेस्क,

गृहमंत्री अमित शाह तीन दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर है. आज उनका आखिरी दिन था. तीसरे दिन गृहमंत्री बेखौफ अंदाज में नजर आए. दरअसल कई दिनों से हो रही गैर हिंदुओं पर हमले के बीच उन्होने लोगों को ये आश्वासन देने की कोशिश की . कि अब उन्हें दहशतगर्दों से डरने की जरूरत नहीं है. गृहमंत्री ने मंच पर लगा बुलेट प्रूफ ग्लास हटाते हुए कहा कि अब कश्मीर के लोगों को अपने दिल से डर निकाल देना चाहिए. कश्मीर अब तरक्की की राह पर है.

शाह ने कहा कि ‘मैं बिना बुलेट प्रूफ जैकेट के आपके बीच मौजूद हूं. 70 साल तक यहां के युवाओं को उनका अधिकार नहीं मिला. अब उन्हें बराबरी का अधिकार मिलेगा’.

दरअसल, श्रीनगर में उन्‍होंने आज यानि सोमवार को विशाल जनसभा को संबोधित किया. मंच पर पहुंचते ही उन्‍होंने बुलेट प्रूफ शीशा हटवा दिया. इसके बाद मंच से नीचे उतरकर वहां उपस्थित जनता से मिलने उनके बीच पहुंचे गए और घाटी के युवाओं के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया.

आर्टिकल 370 हटने के बाद शाह का पहला कश्मीर दौरा

अमित शाह आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर गए है. उन्होने वहां के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास का नया सफर शुरू हुआ है. अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है. अब जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा.

अमित शाह ने विपक्ष पर कसा तंज

अमित शाह ने विपक्षा पर भी निशाना साधा और नाम ना लेते हुए कहा कि कुछ लोग सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं. हम ऐसी स्थिति बनाने चाहते हैं जिससे एक भी व्यक्ति की जान न जाए. जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए निर्माण कार्य किए जा रहे हैं साथ ही कहा कि जम्मू में 2 साल के अंदर मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी. और हेलिपैड भी बनाए जाएंगे.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को हमने एक फैसला लिया था उसके बाद मैं पहली बार आया हूं. मैं कहना चाहता हूं कि मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू और कश्मीर, विशेषकर घाटी के अंदर विकास के नए युग की शुरुआत हुई है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि 2024 तक इसका अंजाम भी बहुत खूबसूरत होगा.

इस रैली के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने श्रीनगर के डल झील में शिकारा महोत्सव देखा. इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौज़ूद रहें.

बता दें कि आज अमित शाह पुलवामा जिले के लेथपोरा में CRPF कैंप का दौरा करेंगे. और सुरक्षाबल के जवानों के साथ खाना भी खाएंगे. इसके बाद अमित शाह यही रात्रि विश्राम करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *