September 30, 2024

पेगासस, किसान आंदोलन और देश की आर्थिक स्थिति के मुद्दों से भाग रही सरकार : विपक्षी दल

0

दिल्ली ब्यूरो

संसद मानसून सत्र के दौरान विपक्षी अब अपने मुद्दे पर बहस ना होने से नाराज होकर सड़क पर उतर आया है। उस दौरान सभी विपक्षी दलों ने एक साथ आते हुए बयान दिया है। जिसमें विपक्ष ने कहा कि संसद मानसून सत्र के दौरान सरकार ने विपक्ष को जानबूझकर सड़क पर उतारने के लिये मजबूर किया है। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार संसदीय लोकतंत्र की संस्था का सम्मान नही करती है। विपक्ष का आरोप है कि विपक्ष पेगासस, किसान आंदोलन और देश की आर्थिक स्थिति पर सदन में बात करना चाहता है लेकिन सरकार इन मुद्दों पर बात करने को ही तैयार नही है। ऐसे में बार-बार सदन का कार्यवाही ठप हो जाती है।
इसके आगे विपक्ष ने कहा कि सरकार ने सदन में चर्चा की मांग को रोक दिया है। जिससे अब ये पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि वर्तमान सरकार संसदीय जवाबदेही में विश्वास नहीं करती है। इसलिये वो पेगासस समेत सभी मुद्दे पर बहस करने से भाग रही है। जिसके चलते सदन की कार्यवाही में लगातार रूकावट पैदा हो रही है। इसके साथ ही विपक्ष का ये भी आरोप है कि विपक्षी दल शांत तरह से सदन में बात करना चाहती है लेकिन सरकार उन मुद्दों पर बात ही करने को तैयार नही है। सरकार अब अहंकारी, निष्ठाहीन और अडिग हो चुकी रही। सरकार ने दोनों सदनों में एक सूचित बहस के लिए भी विपक्ष की मांग को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के सड़क पर उतरने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसे लोकतंत्र के खिलाफ बताया है। संबित पात्रा ने कहा कि विपक्ष की कार्यप्रणाली को देखकर ना सिर्फ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू रो रहे हैं बल्कि पूरा देश इसे देखकर हैरान है। पक्ष ने लोकतंत्र पर हमला किया है। उनका इस तरीके से सड़क प्रदर्शन करना बेहद निंदनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *