October 6, 2024

टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

0

स्पोर्टस डेस्क

इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारत की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा एक और खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित है। हालांकि उनका नाम सामने नहीं आया है। जानकारी के अनुसार 2 भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इन सबके बीच इंग्लैंड के प्रोटोकॉल के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव होने वाले खिलाड़ियों का नाम नहीं बताया जा सकता है। वही सूत्रों के अनुसार यह खबर साफ हो चुकी है कि, उन 2 खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत हैं जो कि फिलहाल कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत हाल में ही यूरो कप का मैच देखने पहुंचे थे। उसके बाद से ही उनके गले में दर्द की शिकायत सामने आई, इसके बाद ठंड लगने और खांसी होने जैसे लक्षण ऋषभ पंत में देखने को मिले, आनन-फानन में पंत को आइसोलेशन में भेज दिया गया। अब ऐसे में ऋषभ पंत को आगे टीम के साथ जुड़ने के लिए कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ेगा और अब जब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आएगी तभी उन्हें टीम से जोड़ा जा सकेगा। वही दूसरे कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी का नाम सामने नहीं आया, फिलहाल दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित है। आपको बता दें कि इंग्लैंड में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। इससे पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान सीरीज में पाक के चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं इंग्लैंड के 7 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए थे।

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से टीम इंडिया ब्रेक पर है और अब 18 जुलाई को डरहम में पूरी टीम को जमा होना है। जहां पर काउंटी प्लेइंग के खिलाफ भारत एक प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लेगा। वही 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत होनी है, जोकि 14 सितंबर तक खेल जाएगी। ऐसे में ऋषभ पंत का हालिया प्रदर्शन देखते हुए उनका अस्वस्थ होना टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि जिस तरीके से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था, ऐसे में उनका आगामी श्रृंखला में काफी महत्व है। फिलहाल टीम के सूत्रों द्वारा ऋषभ के स्वास्थ्य को लेकर चिंता ना जताने की बात कही गई है। वही बैकअप विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा टीम के साथ मौजूद हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *