September 29, 2024

PM मोदी ने की राम मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा, सीएम योगी भी बैठक में रहे शामिल

0

दिल्ली ब्यूरो

अयोध्या में निर्माण हो रहे श्रीराम मंदिर और अयोध्या के विकास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की और समीक्षा कार्यों का जायजा लिया साथ ही विजन डॉक्यूमेंट पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री की बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक चली जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही अयोध्या के विकास में खर्च होने वाले पैसों को लेकर भी मंथन किया गया और अयोध्या के लिए अहम कानून बनाने और नीतियों पर भी विचार किया गया।

आपको बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही इस मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आवास 5 कालिदास मार्ग से जुड़े। उनके अलावा प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी इस मीटिंग का हिस्सा रहे। साथ ही वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह और अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह भी बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा चीफ सेक्रेटरी, पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव, नगर विकास के अपर मुख्य सचिव, समेत कई विभागों के अधिकारी भी मीटिंग का हिस्सा रहें। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई, साथ ही अयोध्या में अभी तक कितना विकास कार्य पूरा हो चुका है और किन कार्यों पर भविष्य में काम होना है, ये सब जानकारी प्रधानमंत्री को दी गई।

वही जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान अयोध्या के सौंदर्यीकरण पर विस्तार से चर्चा हुई। इसके अलावा भगवान राम की प्रतिमा को लेकर भी चर्चा की गई और यह तय किया गया कि अयोध्या के विकास के लिए जो खाका तैयार किया जा रहा है वो अगले 100 साल की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से श्रीराम मंदिर का निर्माण करवा रहे ट्रस्ट श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। जब राज्यसभा सांसद संजय सिंह और सपा के पूर्व विधायक ने जमीन घोटाले को लेकर ट्रस्ट को घेरा था, और यह आरोप लगाया था कि दो करोड़ की जमीन अट्ठारह करोड़ में खरीदी गई है। हालांकि ट्रस्ट ने सभी प्रकार के डॉक्यूमेंट पेश कर मामले में सफाई दी थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री, आरएसएस और केंद्र को पूर मामले में रिपोर्ट सौंपी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *