October 6, 2024

कोरोना : PM मोदी ने की अधिकारियों संग बैठक, संक्रमण रोकथाम के मांगे सुझाव

0

नेशनल डेस्क

कोरोनाकाल के बीच मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के जिला अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इस दौरान पीएम ने अधिकारियों से कहा कि वह अपने स्तर पर कोरोना की रोकथाम के लिए कार्य करें। अगर वह अपने-अपने जिले में कोरोना की रोकथाम में सफल हो जाते हैं। तो देश में अपने आप ही कोरोनावायरस संक्रमण थम जाएगा। इसके साथ ही पीएम ने अधिकारियों को फील्ड कमांडर बताते हुए कहा कि सभी अधिकारी को अपने-अपने जिलों में कोरोना की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाना बेहद जरूरी है। इस बीच सभी को इस बात पर ध्यान देने की भी जरूरत है कि कोई भी आवश्यकता वाली चीजों पर रोकथाम का असर ना पड़े।

पीएम ने मांगे सुझाव

इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों से कहा कि अगर उनके पास देश में कोरोना की रोकथाम के लिए कोई सुझाव है। तो वे बेझिझक होकर उनसे साझा कर सकते हैं। किसी का भी एक सुझाव देश के लिए बेहद कारगार साबित हो सकता है।

बैठक में इस राज्य के अधिकारी हुए शामिल

पीएम मोदी की इस वर्चुअल बैठक के दौरान दिल्ली, बिहार, असम, कर्नाटक, चंडीगढ़, उत्तराखंड, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गोवा समेत कई राज्यों के अधिकारी मौजूद रहे। इस बीच बैठक के दौरान पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि आप लोग अपने-अपने जिले में कोरोना के आंकड़ों को कम होता देख जरा भी लापरवाही ना बरतें। जैसे-जैसे देश में कोरोनावायरस के आंकड़े कम होंगे, वैसे ही वैसे हम लोगों की जिम्मेदारियां और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। क्योंकि आंकड़े कम होने के बाद उस वक्त देश की जनता का ध्यान कोरोना की तरफ नहीं जाएगा। ऐसे में एक बार फिर कोरोनावायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ने की उम्मीद रहेगी। इसलिए सभी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर लगातार ध्यान बनाकर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *