September 29, 2024

गुजरात प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम, टॉप 2 में किसकी जगह होगी पक्की?

0

मंगलवार को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में गुजरात की टीम जीत दर्ज करने के साथ ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात की टीम के इस जीत के बाद 13 मैंचों में 18 अंक हो गए हैं। वही इस हार से हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो चुकी हैं। हैदराबाद के 12 मैंचो में 8 ही अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल 9वें स्थान पर मौजूद है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए करते हुए गुजरात की टीम ने 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए और हैदराबाद के सामने 189 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम से हेनरिक क्लासेन के 64 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नही खेल पाया, जिसके चलते हैदराबाद की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी और यह मैच 34 रनों से हार गई।

टॉप 2 में किसकी जगह होगी पक्की

कल का मुकाबला जीतने के साथ ही गुजरात की टीम 18 अंको के साथ पहले स्थान पर है, वही चेन्नई की टीम 15 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि 14 अंको के साथ मुंबई की टीम तीसरे स्थान पर है। ऐसे में गुजरात का पहले स्थान पर रहना लगभग तय है, जबकि दूसरे स्थान के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई और लखनऊ के बीच भिड़ंत होगी। यदि मुंबई अपने बचे हुए दोनो मुकाबले जीतती है तो वह 18 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं अगर मुंबई हार जाती है तो चेन्नई और लखनऊ के पास टॉप 2 में अपनी जगह बनाने का मौका रहेगा।

हैदराबाद और गुजरात मैच के टॉप मोमेंट्स

  • इस मैच में गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा। इसी के साथ गिल क्रिकेट के हर प्रारूप (टेस्ट, वनडे, टी-20 और IPL) में शतक लगाने वाले पांचवे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।
  • इस मैच में कुल 18 विकेट गिरें जिसमें से 17 विकेट तेज गेदवाजों द्वारा लिए गए। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मैच में तेज गेंदबाजों द्वारा इतने विकेट लिए गए हों।
  • गुजरात की बल्लेबाजी के दौरान हैदराबाद की ओर से अंतिम ओवर में गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 3 बल्लेबाजों को शुन्य पर चलता किया। ओवर में भुवनेश्वर ने 4 विकेट लिए जिसमें 1 रन आउट भी शामिल है।
  • मैच में भुवनेश्नर कुमार ने कुल 5 विकेट अपने नाम किए साथ ही 25 से अधिक रन भी बनाए। ऐसा करने वाले वह जड़ेजा के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *