September 29, 2024

कर्नाटक में मुख्यमंत्री के चुनाव के लेकर कांग्रेस विधायको ने की बैठक, खरगे करेंगे फैसला

0

कर्नाटक में चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री के चयन को लेकर रविवार को विधायक दल की मीटिंग की गई, जिसमें कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता और MLAs मौजूद रहे। ऐसा माना जा रहा है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री के चयन पर बातचीत पूरी हो चुकी है। इस मीटिंग के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और तीन ऑब्जर्वर्स सुशील कुमार शिंदे, दीपक बावरिया और भंवर जितेंद्र सिंह सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे।

विधायक दल की मीटिंग बेंगलुरु के शांगरी-ला में रविवार रात हुई थी। मीटिंग में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया मौजूद थे। सोमवार को डीके शिवकुमार का जन्मदिन है, जिसके चलते मीटिंग से पहले उन्होने डीके अपने जन्मदिन का केक काटा। इस दौरान उन्होने कहा कि कर्नाटक की जीत मेरे जन्मदिन का तोहफा है। मैने अपना काम पूरा किया है, CM पद के लिए पार्टी जो फैसला करेगी मैं उसके साथ खड़ा रहूंगा। मीटिंग के दौरान सिद्धारमैया ने प्रस्ताव रखा कि मुख्यमंत्री का चुनाव खड़गे ही करें। डीके समेत बाकी विधायकों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

हालाकि ऐसी खबरें आ रही हैं कि विधायक दल की मीटिंग में बैलट वोटिंग हुई। इसमें 80 विधायकों ने सिद्धारमैया का सपोर्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *