September 29, 2024

यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए AAP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची

0

4 मई से उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसकी जानकारी आप नेता संजय सिंह ने अपने टि्वटर हैंडल के माध्यम से दी।
आम आदमी पार्टी ने यूपी नगर निकाय चुनाव को लेकर कुल 143 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें 40 प्रत्याशी नगर पालिका परिषद, 97 प्रत्याशी नगर पंचायत और 6 प्रत्याशी महापौर पद के लिए घोषित किए गए हैं।
महापौर के 6 पदों पर प्रत्याशियों की सूची
मेरठ: रिचा सिंह

प्रयागराज: मोहम्मद कादिर

अलीगढ़: राजकुमार

गोरखपुर: रमेश शर्मा

फिरोजाबाद: राजकुमारी वर्मा

वाराणसी: शारदा टंडन।

आपको बता दें कि नगर निकाय चुनाव 4 मई से होने हैं, जिसकी घोषणा होने के बाद से ही उत्तर प्रदेश प्रशासन शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने की तैयारी में जुट गया है। उत्तर प्रदेश के हर क्षेत्र में चुनावी सुरक्षा के लिए कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। पुलिस प्रशासन चुनाव की तिथि की घोषणा होने के बाद से ही आचार संहिता का भी खास ध्यान रख रही है और सभी जिलों व क्षेत्रों से सभी पार्टियों के पोस्टर व बैनर हटाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की असंवैधानिक गतिविधि ना हो इसका खास ध्यान रखा जा रहा है और चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो इसकी पूरी तैयारी उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *