October 6, 2024

UP : श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम पलटी, 10 की मौत, 35 घायल

0

अतुल कुमार, संवाददाता

यूपी के इटावा से दर्दनाक खबर सामने आ रही है। जहां भगवान के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम खाई में पलट गई। इस दर्दनाक घटना के दौरान लगभग 10 लोगों की मौत जबकि 35 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार यह सभी श्रद्धालु आगरा के पिनाहट से होते हुए इटावा के लखना मंदिर भगवान के दर्शन के लिए जा रहे थे। उसी बीच जब श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम बढ़पुरा इलाके के कसौआ गांव के पास पहुंची तो अचानक डीसीएम का नियंत्रण बिगड़ गया जिसके चलते वह खाई में जा गिरी। जब इस बात की जानकारी स्थानीय प्रशासन को लगी तो आनन-फानन में पहुंचे अधिकारियों ने घायलों को तत्काल प्रभाव से जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

घटना से आहात उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने तत्काल प्रभाव से घायलों की हर संभव मदद करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये है। इसके साथ ही सीएम ने घटना में दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

डीसीएम पलटने की वजह स्पष्ट नहीं : सीएमओ

सीएमओ इटावा के अनुसार लगभग 100 सवारियों से भरी डीसीएम खाई में गिरने की खबर सामने आई है। सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। डीसीएम किन परिस्थितियों में पलटी इस बारे में भी जानकारी पता लगाई जा रही है।

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर जताया खेद

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के इटावा में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट किया। उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा उत्तर प्रदेश के इटावा में हुई सडक दुर्घटना के दुःखद समाचार से आहत हूँ। स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा है। इस भीषण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों व दोस्तों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *