September 29, 2024

लखनऊ की मुंबई के खिलाफ जीत से दूसरी टीेमों की प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

0

मंगलवार को लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाज मोहसिन खान ने ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम ओवर 11 बचाकर अपनी टीम को इस सीजन की सातवीं जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम प्वाइंटस टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। लखनऊ की इस जीत से अब अन्य टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कम हो गई हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई लखनऊ की टीम ने मार्कस स्टोइनिस के ताबड़तोड़ 89 रनो की बदौलत पूरी टीम ने 20 ओवरों में 3 विकट खोकर 177 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी और मुकाबला 5 रनों से गवां दिया। मार्कस स्टोइनिस को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

लखनऊ की जीत से इन टीमों की बढ़ी मुश्किलें

लखनऊ की जीत के बाद कई टीमों का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना अब अधूरा सा रह गया है। इनमें कोलकाता और राजस्थान मुख्य रूप से शामिल हैं क्योंकि ये दोनो टीमें अधिकतम 14 अंको तक ही पहुंच सकती है और लखनऊ की जीत से पहले इनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी थी लेकिन अब लखनऊ के 15 अंक होने के बाद 14 अंको पर क्वालिफाई होने की उम्मीदें लगभग शून्य रह गई हैं।

मुंबई, पंजाब या बैंगलोर

लखनऊ की जीत से इन तीन टीमों की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। प्वाइंट्स टेबल में इस समय गुजरात जहां 18 अंको के साथ पहले स्थान पर हैं वहीं चेन्नई और लखनऊ के 13-13 मुकाबलों में 15-15 अंक हो गए है। ऐसे में यदि ये दोनो टीमें अपना अगला मुकाबलो जीत जाती हैं तो दोनो ही टीमें 17 अंको के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई हो जाएंगी। इसके बाद मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से सिर्फ एक ही टीम क्वालिफाई कर पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *