June 29, 2024

IPL में आज मुंबई और लखनऊ की भिड़ंत, प्लेऑफ के लिए अहम होगा मुकाबला

0

आईपीएल का 63वां मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा। मैच लखनऊ के होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा। लखनऊ की टीम के लिए आज का मुकाबला प्लेऑफ के लिहाज से अहम होने वाला है, क्योकि यदि लखनऊ की टीम आज का मैच हार जाती है तो अपना अगला मुकाबला जीतने के बाद भी लखनऊ 15 अंको तक ही पहुंच पाएगी। ऐसे में लखनऊ को दूसरी टीमों के हार का इंतजार करना पड़ेगा।

मुंबई को लखनऊ के खिलाफ नही मिली है एक भी जीत

दोनो ही टीमें प्वाइंट्स टेबल में कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं। मुंबई की टीम जहां 12 मैंचों में 14 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं लखनऊ की टीम के 12 मैचों में 13 अंक है और वह टेबल में चौथे स्थान पर है। लेकिन आज का मुकाबला मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है, क्योंकि मुंबई की टीम के लखनऊ के खिलाफ अभी तक एक भी जीत नही मिली है। दोनो के बीच 2 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दोनो में लखनऊ की टीम ने जीत दर्ज की है। पिछले सीजन हुए इन दोनो मुकाबलो में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शतकीय पारियां खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन चोट लगने के चलते केएल राहुल आईपीएल से बाहर हो चुके हैं ऐसे में आज के मुकाबले में मुंबई की टीम लखनऊ के खिलाफ वापसी करती नजर आ सकती हैै।

अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ का रिकॉर्ड खराब

आईपीएल की सभी टीमें जहां अपने होम ग्राउंड पर अधिक से अधिक जीत दर्ज करके अपना रिकॉर्ड अच्छा रखना चाहती हैं, वही लखनऊ का रिकॉर्ड अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन कुछ खास नही रहा है। लखनऊ की टीम अबतक इकाना स्टेडियम में 6 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें सिर्फ 2 ही मैचों में उसे जीत नसीब हुई है, वहीं 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मुुकाबला चेन्नई के खिलाफ बेनतीजा रहा था। ऐसे में आज लखनऊ की टीम मुंबई के खिलाफ जीतकर वापसी करना चाहेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपरजाइंट्स: क्विंटन डी कॉक, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टॉइनिस, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयूष बदोनी, कृणप्पा गौतम, रवि विश्नोई, अमित मिश्रा और आवेश खान।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन, सुर्याकुमार यादव, कैमरॉन ग्रीन, नेहाल वधेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल और क्रिस जॉर्डन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *