July 3, 2024

IPL 2023: डबल हेडर में राजस्थान और बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला, 3:30 बजे से होगा मैच

0

आईपीएल में रविवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं, जिसमें पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 3:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबला राजस्थान के घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। राजस्थान की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर 76 प्रतिशत मुकाबलों में जीत दर्ज की है। ऐसे में आज का मुकाबला बैंगलोर की टीम के लिए बड़ी चुनौती शाबित हो सकता है।

प्लेऑफ के लिए जीत जरूरी

इस सीजन दोनो ही टीमों का प्रदर्शन ज्यादा खास नही रहा है। बैंगलोर की टीम जहां 11 मुकाबलों में से 10 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर मौजूद है, वहीं राजस्थान की टीम को 12 मैचों में 12 ही अंक है और वह टेबल में पांचवे स्थान पर है। ऐसे में जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी, उस टीम के प्लेऑफ में क्वालिफाई की पूरी उम्मीदें रहेंगी। वहीं आज हारने वाली टीम अपने अगले सभी मैच जीतने के बावजूद भी 14 अंको तक ही पहुंच जाएगी। और उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी।

बैंगलोर का पलड़ा रहा है भारी

बैगलोर और राजस्थान की टीम की राइवलरी आईपीएल की चुनिंदा राइवलरी में से एक मानी जाती है। दोनो टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है, कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। हालांकि अब तक हुए कुल आपसी मुकाबलो में आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है। दोनो के बीच कुल 29 मैंच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 14 मैंचो में बैंगलोर ने जीत दर्ज की है, वहीं 12 मैच राजस्थान की टीम जीतने में कामयाब रही। जबकि 3 मुकाबलो का कोई भी नतीजा नही निकल पाया। इस सीजन भी दोनो के बीच हुए पहले मुकाबले में बैंगलोर ने राजस्थान को 7 रनों से हराया था।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स – संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्‌डीकल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, एडम जंपा, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर– फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, विजयकुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *