July 1, 2024

डबल हेडर में दूसरा मुकाबला दिल्ली और पंजाब के बीच, पिछले 6 में से 5 दिल्ली ने जीते

0

IPL में आज दो मुकाबले होने हैं, जिसमें पहला मुकाबला हैदराबाद और लखनऊ के बीच 3:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज के मुकाबले में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी।

दोनो टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक

आईपीएल के इस सीजन में दोनो ही टीमों का प्रदर्शन अबतक निराशाजनक रहा है। पंजाब की टीम ने जहां अपने 11 मुकाबलों में से 5 ही मैंच जीतने में कामयाब रही है और पंजाब प्वाइंट्स टेबल 8वें स्थान पर मौजूद है। वहीं दिल्ली की टीम को 11 में से सिर्फ 4 मुकाबलों में ही मिल पाई है। दोनो ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आ रही हैं। दिल्ली को जहां पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार मिली थी, वही पंजाब की टीम को पिछले 2 मुकाबलो में मुंबई और कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनो ही टीमें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए कांटे की टक्कर देती नजर सकती हैं।

अबतक बराबर की रही है टक्कर

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल इतिहास में कुल 30 बार आमने-सामने आ चुकी है, जिसमें दोनो टीमों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिली है। दोनो ही टीमों ने 15-15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। लेकिन 2020 से दोनो टीमों की आपसी भिड़ंत पर नजर डाली जाए तो यहां दिल्ली का पलड़ा भारी रहा है। दिल्ली की टीम ने 2020 से पंजाब के खिलाफ 6 मुकाबलों मे से 5 मैंचों में जीत हासिल की है।

हो सकता है हाई स्कोरिंग मुकाबला

आईपीएल में अरुण जेटली स्टेडियम की पिच पर औसत स्कोर 170 रन का रहा है। इस मैदान पर आखिरी मुकाबला दिल्ली और आरसीबी के बीच खेला गया था। जिसमें आरसीबी ने 181 रन बनाए जिसे दिल्ली ने सिर्फ 16.1 ओवर में बना लिए थे। ऐसे में इसकी पूरी संभावना है कि दिल्ली-पंजाब के बीच मैच में भी खूब चौके और छ्क्के देखने को मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *