July 3, 2024

50 फीट ऊंचे पुल से गिरी बस, हादसे में 3 बच्चो समेत 22 की मौत

0

मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश के खरगोन में भीषड़ हादसा हो गया। यहां एक बस 50 फीट ऊंचे पुल से रेलिंग तोड़ते हुए नीचे गिर गई, जिसमें 22 यात्रियों की मौत हो गई। मरने वालों में 3 बच्चे, 9 महिलाएं और 10 पुरुष हैं। आप को बता दें कि डोंगरगांव और दसंगा के बीच जिस बोराड़ नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर बस नीचे जा गिरी वह नदी सूखी हुई थी, जिसके कारण हादसे ने बड़ा रुप ले लिया।

फिलहाल इस घटना को संज्ञान में लेते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होने बताया कि 30 से अधिक घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। सात घायलों को इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना के बाद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बस का रजिस्ट्रेशन और फिटनेस निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही एक और आदेश जारी किया है कि लंबी दूरी की बसों में दो ड्राइवर अनिवार्य रहेंगे।

डोंगरगांव के रहने वाले राज पाटीदार ने बताया कि मां शारदा ट्रैवल्स की बस में 50 से 60 लोग सवार थे। हादसा साढ़े आठ से नौ बजे के बीच हुआ। पुलिस-प्रशासन से पहले डोंगरगांव और लोनारा के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। हमने बस के कांच फोड़कर घायलों को बाहर निकाला। घायलों को अपनी गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव से पांच मिनट पहले ही बस निकली थी। बस तेज रफ्तार से चल रही थी।

बस में 50 से अधिक लोग सवार थे

मौके पर एंबुलेंस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। IG राकेश गुप्ता ने बताया कि बस खरगोन के बेजापुर से इंदौर की ओर जा रही थी। रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी। बस में 50 से अधिक यात्री थे। नदी सूखी होने के कारण अधिकतर यात्रियों को चोट लगी है। 15 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *