July 3, 2024

कश्मीर के राजौरी में शुक्रवार सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलो के बीच जारी मुठभेड़ में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, जबकि एक घायल अवस्था में पकड़ा गया। कांडी इलाके में शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे मुठभेड़ जारी है। कल सर्च ऑपरेशन के दौरान यहीं आतंकियों ने घात लगाकर विस्फोट किया था, जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे।

मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने सुबह राजौरी में श्रद्धांजलि दी। वहीं दूसरी ओर स्थिति का जायजा लेने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे आज राजौरी के लिए रवाना हो गए हैं।

आर्मी ने शुक्रवार को बताया कि राजौरी में कांडी के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद 3 मई को यहां ऑपरेशन शुरू किया गया था। लेकिन राजौरी का कांडी हिली इलाके में बेहद घना जंगल और कई गुफाएं है, जिसके चलते सर्च ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है।

आपको बता दें कि इन्ही आतंकियों ने 20 अप्रैल को ईद के लिए फल और सब्जियां लेकर जा रहे सेना के वैन पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था, और सेना की गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस हमले में सेना का ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गया था और हमारे पांच जवान भी शहीद हो गए थे।

उधर, बारामूला के करहमा कुंजर में भी शनिवार सुबह 4 बजे से मुठभेड़ चल रही है, जिसमें जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान कुलगाम के रहने वाले आबिद वानी के तौर पर हुई है। वह लश्करे-तैयबा से जुड़ा था। उसके पास से एक AK-47 राइफल बरामद हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *