July 1, 2024

मैदान पर भिड़े गंभीर और विराट, दोनो पर लगा 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

0

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी की टीम ने लखनऊ को 18 रनों से हराकर अपनी पांचवी जीत दर्ज की। लेकिन मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर में तीखी-बहस देखने को मिली। मैच खत्म होने के बाद दोनों बीच मैदान पर भिड़ गए। बहस बढ़ते देख LSG के कप्तान केएल राहुल और सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा ने बीच-बचाव कर मामला संभाला।

दोनो के बीच हुए इस विवाद के बाद LSG के मेंटर गौतम गंभीर और RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर IPL कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया। वहीं मैच के दौरान दूसरी पारी में RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली की लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक से भी बहस हुई। उस दौरान नवीन बैटिंग कर रहे थे। मैच खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ी हाथ मिलाने के दौरान भी नोकझोंक करते नजर आए। जिसके चलते नवीन पर भी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया।

इस सीजन दोनो ही टीमों को बीच पहले ही एक मुकाबला खेला जा चुका है, जिसमें लखनऊ की टीम ने बेंगलुरु को उन्ही के घर में 1 विकेट से मात दी थी। उस मैच में जीत के बाद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर और गेंदबाज आवेश खान ने आक्रामक अंदाज दिखाया था। ऐसे में लखनऊ को 18 रन से मैच हराने के बाद विराट ने भी आक्रामक अंदाज दिखाया। जिसके चलते यह विवाद देखने को मिला।

आपको बता दें कि मैच समाप्त होने के बाद सभी LSG के ओपनर काइल मेयर्स कोहली से बातचीत कर रहे थे, तभी LSG के मेंटर गौतम गंभीर मेयर्स को कोहली से दूर ले गए। जब गंभीर उन्हें कोहली से अलग कर रहे थे, तभी गंभीर और कोहली में बहस होने लगी। दोनों एक-दूसरे से दूर जाते-जाते भी बहस कर रहे थे। कुछ देर बात दोनों खिलाड़ी पास आए और एक-दूसरे से कुछ कहने लगे।

करीब 5 मिनट तक दोनों में तीखी बहस हुई। मामला बढ़ता देखकर पास खड़े सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा और केएल राहुल ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। इसके बाद भी कोहली और गंभीर एक-दूसरे से नाराज दिखे।

फिलहाल अफगानी गेंदबाज नवीन-उल-हक और विराट कोहली ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *