July 1, 2024

IPL में आज लखनऊ और बैंगलोर की भिड़ंत, लखनऊ के पास टॉप पर पहुंचने का मौका

0

सोमवार को IPL के 43वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खला जाएगा। आरसीबी के गेंदबाजों के सामने लखनऊ के बल्लेबाजों को रोकने का मुश्किल चैलेंज होगा। पिछले मैच में लखनऊ ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और मुकाबले में पंजाब किंग्स को एकतरफा हराया था।

अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ ही पंजाब किंग्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में जहां 10 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है, ऐसे में अगर लखनऊ आज का मुकाबला जीतती है तो 12 अंको के साथ वह पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के 8 मुकाबलों में 8 ही अंक हैं, और वह प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर मौजूद है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने पिछले मकाबले में कोलकाता के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

पहले मुकाबले में लखनऊ रही थी हावी

आईपीएल 2023 में लखनऊ और बैंगलोर की टीम दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। इस सीजन हुई पहली टक्कर में दोनो टीमों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया था, जिसमें लखनऊ की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा 212 रनों के लक्ष्य को 1 विकेट रहते ही हासिल कर लिया था। इस मैच में निकोलस पूरन ने 19 गेंदो पर 62 रन बनाए थे।

LSG vs RCB संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल, काइल मेयर्स, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्विंटन डी कॉक, क्रुणाल पांड्या, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, विजय कुमार वैशाख, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *