July 5, 2024

बृृजभूषण सिंह बोले सारे आरोप बेबुनियाद, F.I.R दर्ज होने के बाद दिया बयान

0

7 दिनों से जंतर-मंतर पर कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों की याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बृजभूषण सिंह पर F.I.R दर्ज करने के आदेश दिए। साथ ही रेसलर बृजभूषण सिंह से इस्तीफे की मांग भी कर रहे हैं, जिसके बाद बृजभूषण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इस मामले में अपनी सफाई दी और आरोपों को बेबुनियाद बताया।
बृजभूषण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछते हुए कहा कि अखाड़े में एक ही परिवार क्यों है? यह खिलाड़ियों का धरना नहीं है, मैं तो बहाना हूं, निशाना कोई और है, सुप्रीम कोर्ट से ऊपर कोई नहीं है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बृजभूषण सिंह ने खिलाड़ियों के खिलाफ नाराजगी भी नाराजगी जताई और कहा कि पहले इनकी मांग थी कि F.I.R की जाए। अब इनकी मांग स्वीकार हो गई और एफआईआर दर्ज हो गई, लेकिन अब यह कहते हैं कि जेल के अंदर होना चाहिए, सारे पदों से इस्तीफा देना चाहिए। मुझे जो लोकसभा का पद मिला है वह विनेश फोगाट ने नहीं दिया बल्कि जनता ने दिया है, और एक बार नहीं बल्कि 6-6 बार दिया है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बृजभूषण ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि इस्तीफा देना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन मैं अपराधी नही हूं। अगर मैं इस्तीफा देता हूं तो इसका मतलब होगा कि मैंने पहलवानों के आरोपों को स्वीकार कर लिया है। मेरा कार्यकाल लगभग समाप्त हो गया है सरकार ने 3 सदस्यीय समिति बनाई है और चुनाव 45 दिन में होंगे और चुनाव के बाद मेरा कार्यकाल समाप्त हो जाएगा।
आपको बता दें कि 21 अप्रैल को एक नाबालिक समेत सात महिला रेसलर्स ने दिल्ली पुलिस के पास बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की थी, लेकिन मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई। इसके बाद पहलवान धरने पर बैठ गए। 6 दिन जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों की शिकायत के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। बृज भूषण के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दो F.I.R दर्ज की गई, जिसमें से एक पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज है।

हालांकि एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पहलवानों का धरना अभी तक खत्म नहीं हुआ है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद पहलवानों ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि उनका धरना तब तक खत्म नहीं होगा जब तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती। वही विनेश फोगाट ने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है, बृजभूषण सिंह को सभी पदों से हटाया जाए जिससे वह अपने पदों का दुरुपयोग ना कर सकें। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि नैतिक आधार पर बृजभूषण सिंह को सभी पदों से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *