July 3, 2024

अतीक और अशरफ हत्या मामले में SC ने UP सरकार से मांगा जवाब, पूछा हत्यारो को खबर कैसे लगी?

0

15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा कि उस दिन क्या हुआ? और जांच में अब तक क्या-क्या हुआ है? कोर्ट ने मर्डर केस की पूरी डिटेल यूपी सरकार से मांगी, इसके साथ ही 24 फरवरी को उमेश पाल मर्डर केस के आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट भी सुप्रीम कोर्ट ने मांगी।
गौरतलब है कि अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल की रात 10:35 पर प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में 3 बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद तीनों बदमाश लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य ने सरेंडर कर दिया था। दोनों की इस प्रकार से पुलिस कस्टडी में हत्या के बाद यूपी सरकार ने एसआईटी की टीम के साथ न्यायिक जांच आयोग का भी गठन किया गया था। जिसके बाद न्यायिक आयोग और एसआईटी के सदस्यों की मौजूदगी में क्राइम सीन को रीक्रिएट किया गया। आयोग ने शूटआउट में घायल सिपाही मानसिंह और धूमनगंज थाना प्रभारी राजेश मौर्या से भी घटना के बारे में पूछताछ की थी।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अब तक इस मामले में हुई जांच पड़ताल की पूरी रिपोर्ट मांगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से सवाल पूछा कि हत्यारों को यह जानकारी कैसे मिली कि अतीक और अशरफ को अस्पताल ले जाया जा रहा है? और अतीक-अशरफ को ले जा रही गाड़ी को सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया? सुप्रीम कोर्ट द्वारा पूछे गए सवालों पर रिपोर्ट देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 3 हफ्ते का समय दिया गया है। इस मामले पर अगली सुनवाई 3 हफ्ते बाद होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *