July 1, 2024

चेन्नई के खिलाफ लगातार चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी राजस्थान, जयपुर में होगा मुकाबला

0

IPL के 37वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम इस सीजन दूसरी बार आमने-सामने होगी। दोनों ही टीमों के बीच हुए पिछले तीन मुकाबलों में तीनो ही मैच लगातार राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीते हैं, ऐसे में आज राजस्थान की टीम के पास चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत का चौका लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।
IPL में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम एक बार फिर मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी। मैच शाम 7:30 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच इस सीजन का एक मुकाबला चेन्नई में खेला जा चुका है, जहां चेन्नई की टीम को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम ने चेन्नई के खिलाफ लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की थी। ऐसे में आज के मैच में राजस्थान की टीम के पास चेन्नई के खिलाफ जीत का चौका लगाने का शानदार अवसर रहेगा।

दोनो ही टीमों की आपसी भिड़ंत
आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 15 मुकाबले चेन्नई ने अपने नाम किए हैं, वही राजस्थान की टीम 12 मुकाबले जीतने में कामयाब रही है। लेकिन 2021 से अबतक दोनो ही टीमों के बीच 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई की टीम महज एक ही मैच जीतने में कामयाब हो पाई है, जबकि राजस्थान की टीम ने लगातार 3 मैच अपने नाम किए हैं। राजस्थान की टीम में 2021 में चेन्नई को लीग मुकाबलों के दूसरे चरण में खेले गए मैच में 7 विकेट से हराया था, वहीं 2022 में दोनों टीमों के बीच से एक ही मुकाबला खेला गया था, जिसमें राजस्थान की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि 2023 में अबतक एक मुकाबला खेला जा चुका है, जिसमें राजस्थान को 3 विकेट से जीत मिली थी। ऐसे में आज राजस्थान के पास जीत का चौका लगाने का शानदार अवसर रहेगा, क्योंकि आज का मुकाबला राजस्थान के घरेलू मैदान पर ही खेला जाएगा। वही चेन्नई की टीम अपनी हार की लय को तोड़कर राजस्थान के खिलाफ वापसी करना चाहेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, देवदत्त पडिकल, संजू सैमसन, सिमरन हेटमायर ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, एडम जंपा, ट्रेंट बोल्ट और यूज़वेंद्र चहल। चेन्नई सुपर किंग: ऋतुराज गायकवाड, डेवन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, तुषारदेश पांडे, महेश तीक्ष्णा, मथीशा पथिराना और आकाश सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *