July 1, 2024

IPL 2023 का दूसरा चरण आज से शुरू, कोलकाता और बेंगलुरु के बीच होगा मुकाबला

0

आईपीएल के 16वें सीजन के आधे लीग मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। जहां कुछ टीमों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा तो वहीं कुछ टीमों को निराशा हाथ लगी। लेकिन बुधवार से इस सीजन का अगला चरण शुरू हो रहा है यानी आज से शुरू होने वाले मुकाबलों में अधिकतर टीमें उन्हीं टीमों के खिलाफ फिर से मैच खेलेंगी जिनसे इस सीजन पहले ही भिड़ चुकी हैं। ऐसे में निचले पायदान पर चल रही टींमों के पास भी प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति सुधारने का मौका होगा।
दूसरे चरण में पहला मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बेंगलुरु की टीम जहां 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर मौजूद है, वही कोलकाता की टीम के महज 4 ही अंक है और वह पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर स्थित है। हालांकि इस सीजन के पहले हाफ में 6 अप्रैल को दोनों ही टीमें आमने-सामने आ चुकी है, जहां बेंगलुरु की टीम को कोलकाता के खिलाफ 81 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।लेकिन आज का मुकाबला बेंगलुरु के घर पर ही खेला जाना है, ऐसे में आज बेंगलुरु की टीम कोलकाता के खिलाफ पिछली हार का हिसाब चुकता करने की कोशिश में मैदान पर उतरेगी।

किसका पलड़ा रहा है भारी

दोनों ही टीमें अब तक कुल 31 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा भारी रहा है। कोलकाता की टीम ने जहां 17 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वही बेंगलुरु की टीम 14 मुकाबले ही जीतने में कामयाब हो पाई है। लेकिन यदि पिछले 6 मुकाबलों की बात की जाए तो उसमें बेंगलुरु की टीम ने चार मुकाबले जीते हैं।

क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फफ डू प्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स: नारायण जगदीसन, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नारायन, डेविड वीजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *