July 1, 2024

दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली जीत के बाद अंक तालिका में क्या आए बदलाव?

0

गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम को सीजन की पहली जीत मिली। वहीं कोलकाता की टीम को लगातार तीसरी हार मिली है।
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया मुकाबला बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ। इसके बाद मुकाबला काफी लो स्कोरिंग रहा, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल की। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पावर प्ले के 6 ओवरों में कोलकाता की टीम सिर्फ 35 रन ही बना सकी और 3 विकेट गंवा दिए। लेकिन अंत में आंद्रे रसैल के नाबाद 38 रन और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के संघर्षपूर्ण 45 रनों की बदौलत कोलकाता की टीम 20 ओवरों में 10 विकेट खोकर 127 रन बनाए और दिल्ली के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। साथ ही अन्य बल्लेबाजों ने भी योगदान देते हुए दिल्ली टीम को 4 विकेटों से सीजन की पहली जीत दिलाई। दिल्ली की टीम से गेंदबाज इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इशांत को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।
दिल्ली की टीम ने कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करके टीम के लिए 2 अंक हासिल किए, लेकिन अंक तालिका में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला। दिल्ली की टीम अभी भी सबसे निचले पायदान पर ही है। देखे संपूर्ण अंकतालिका:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *