July 1, 2024

अर्जुन तेंदुलकर का पहला विकेट, कैमरॉन ग्रीन का पहला अर्धशतक, पढ़िए मैच के टॉप मोमेंट्स

0

इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में मुंबई की टीम ने हैदराबाद को उन्हीं के घर में 14 रनों से मात दे दी। इसी के साथ मुंबई की टीम 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 192 रन बनाएं, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 19.5 ओवर में 178 रन ही बना सकी और पूरी टीम ऑल आउट हो गई। आगे हम पढ़ेंगे मैच के कुछ शानदार मोमेंट:
सचिन के बेटे को मिला पहला विकेट
अंतिम ओवर में हैदराबाद की टीम को जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी, ऐसे में आखरी ओवर कराने आए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी की और ओवर में महज 6 रन ही दिए। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल करियर का पहला विकेट भी अपने नाम किया। अर्जुन ने ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

17.50 करोड़ के ग्रीन का पहला अर्धशतक
आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी कैमरॉन ग्रीन का बल्ला अब तक इस आईपीएल में शांत था, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ ग्रीन ने 64 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने अपनी आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक भी लगाया। ग्रीन आईपीएल में अब तक पांच पारियों में 99 रन बनाए हैं। इसी के साथ मैच में ग्रीन ने 1 विकेट भी अपने नाम किया था, उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आफ द मैच दिया गया।

क्लासेन ने चावल के एक ओवर में जड़े 20 रन
मैच भले ही हैदराबाद की टीम हार गई हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने पियूस चावला के एक ओवर में 20 रन जड़कर एक समय के लिए मैच को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया था। इस ओवर में क्लासेन ने 2 चौके और 2 छक्के लगाएं, हालांकि ओवर की अंतिम गेंद पर चावला ने क्लासेन का विकेट भी अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *