July 5, 2024

केजरीवाल से CBI पूछताछ के दौरान AAP के कार्यकर्ता गिरफ्तार

0

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शराब घोटाला मामले में 11 बजे सीबीआई के समक्ष पेश हुए। इसको ध्यान में रखते हुए सीबीआई मुख्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने बताया कि अर्धसैनिक बलों सहित 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया है और इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है। आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सीबीआई ने जांच के दौरान मिली सूचनाओं के बारे में कुछ सवालों के जवाब देने के लिए शुक्रवार को केजरीवाल को गवाह के तौर पर 16 अप्रैल को जांच टीम के समक्ष पेश होने को कहा था। इस मामले की जांच के सिलसिले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

केजरीवाल को CBI का समन आने के बाद से ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी ज्यादा रोष है, जिसके चलते सभी कार्यकर्ता सड़को पर उतर आएं हैं और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन आम आदमी के कार्यकर्ता लगातार आरोप लगा रहे थे कि वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे है लेकिन उन्हे प्रदर्शन भी नही करने दिया जा रहा है। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर धरना दे रहे सभी AAP नेताओं को डिटेन कर लिया। साथ ही संजय सिंह, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और बाकी पंजाब और सभी दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के साथ सासंद भी डिटेन किए गए।

वही गोपालराय ने बयान देते हुए कहा कि पुलिस द्वारा अलग-अलग जगहों से हमारे करीब 1500 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं राघव चड्ढा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दिल्ली पुलिस ने हमें शांतिपूर्वक ढंग से बैठने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है और किसी अनजान जगह पर लेके जा रही है. ये कैसी तानाशाही है?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *