July 1, 2024

डबल डेकर में 7:30 बजे से लखनऊ और पंजाब की भिड़ंत, इकाना में होगा मुकाबला

0

इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को यानि आज डबल डेकर मुकाबले खेले जाने हैं। जिसमें पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 3:30 से चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है, वही दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से लखनऊ सुपरजाइंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है, वही केएल राहुल के नेतृत्व में लखनऊ की टीम शानदार खेल दिखा रही है और 6 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है।

लखनऊ की टीम ने अपने पिछले दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी, जिसमें पहले सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया था और उसके बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। वहीं पंजाब की टीम को अपने पिछले दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में लखनऊ के होम ग्राउंड पर खेलने जा रही पंजाब की टीम जीत की लय पर वापस लौटना चाहेगी।

क्या कहती इकाना की पिच
इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो इस पिच पर बल्लेबाजों व गेंदबाजों दोनों को ही मदद मिलती है, लेकिन इस पिच पर ज्यादा हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को नहीं मिलते हैं। इस पिच पर पिछला मुकाबला लखनऊ और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था, जहां हैदराबाद पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर सिर्फ 121 रन ही बना पाई थी, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम ने 5 विकेट खोकर 16 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।
क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन
पंजाब किंग: प्रभ्सिमरन सिंह, शिखर धवन, मैथ्यू शॉर्ट, भानुका राजपक्षे ,जितेश वर्मा, सैम करन, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चहर और सिकंदर रजा।

लखनऊ सुपरजाइंट्स: क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, जयदेव उनादकट, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, आवेश खान और अमित मिश्रा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *