July 3, 2024

केजरीवाल को CBI का समन मिलने पर केन्द्र सरकार पर कसा तंज

0

शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को CBI का समन मिलने का बाद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपनी बात रखी और केन्द्र सरकार पर जमकर तंज कसा। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा चिल्ला-चिल्लाकर कह रही है कि घोटाला हुआ। जांच एजेंसियां सारा काम छोड़कर इसकी जांच में जुटी हैं। पर कुछ नहीं मिल रहा।

उन्होंने कहा, ‘इन लोगों ने हमारे सरकार के दो मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया। उनका सोचना था कि नंबर दो (मनीष सिसोदिया) और तीन (सत्येंद्र जैन) को गिरफ्तार कर लो, ताकि वो मेरा गला पकड़ सकें। ये जबरन फंसाने की साजिश है। मैं कहना चाहता हूं कि मोदीजी अगर मैं बेईमान हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।’

आपको बता दें कि दिल्ली शराब नीति केस में पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में हैं, जिसके बाद अब इसी मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को CBI ने 16 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्र सरकार से कई सवाल किए। उन्होने कहा कि आज मैं कहता हूँ कि मैंने 17 Sep, शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी जी को ₹1000 करोड़ दिए हैं। अब कर लो उनको गिरफ़्तार। आगे केजरीवाल ने बोलते हुए कहा कि:

  • CM ने ED की जांच की रिपोर्ट दिखाई। कहा कि ED के डॉक्यूमेंट में मनीष सिसोदिया के 14 फोन थे, जिन्हें मनीष सिसोदिया ने तोड़ दिए। अब ED का सीजर मेमो देखिए। यह कह रहा है इसमें से 4 फोन ED के पास हैं। एक फोन CBI के पास है, इस तरह से 5 फोन तो जांच एजेंसियों के पास ही हैं। बाकी 9 फोन भी जिंदा ही हैं। इन्हें ये टूटा बता रहे हैं।
  • कोई न कोई ये फोन इस्तेमाल कर रहा है। कोई न कोई वॉलेंटियर यूज कर रहा है। इसकी जानकारी ED और CBI को भी पता है। ED और CBI ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर झूठ बोला। सच कुछ नहीं मिला। शराब घोटाला कुछ नहीं है। झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की।
  • रोज किसी न किसी को पकड़ लेते हैं, उन्हें टॉर्चर करते हैं। धमकी देकर, थर्ड डिग्री देकर मनीष सिसोदिया, केजरीवाल का नाम लेने को कहते हैं। कोई चंदन रेड्डी हैं, उसे खूब मारा। इसकी मेडिकल रिपोर्ट में लिखा है कि पेशेंट ने कहा कि 16 और 17 सितंबर को मारा, सुनाई नहीं दे रहा। जांच में पता चला कि दोनों कान में चोट है, कान के पर्दे फट गए। चंदन रेड्डी पर क्या कहने का दबाव डाला गया, उसे किस कागज पर दस्तखत करने को कहा गया? अरुण पिल्लई हैं कोई, उन्हें धमकी दी, टॉर्चर किया। समीर महेंद्रू से टॉर्चर कर बयान लिया, मनस्वी, रोशन को टॉर्चर कर बयान लिए।

उधर केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस से आधे घंटे पहले भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी हेडक्वार्टर में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा- केजरीवाल 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। इसलिए हमने सोचा की कुछ जनता के सवाल उनसे पूछ लिए जाएं। भाटिया ने केजरीवाल को शराब नीति घोटाले का सरगना बताया। साथ ही कुछ सवाल किए:

क्या विजय नय्यर के जरिए आपने फेस टाइम से शराब नीति केस के मुख्य आरोपी समीर महेंद्रू से बात की या नहीं?

शराब ठेकेदारों से आपका रिश्ता क्या है?

आप कह रहे थे कि ये शराब नीति बहुत अच्छी है। इससे बहुत फायदा होगा। तो ये बताइए कि शराब नीति अगर इतनी अच्छी थी तो ये वापस कैसे हो गई?

फिलहाल 16 अप्रैल को मुख्यमंत्री केजरीवाल को CBI के सामने पेश होना है, उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आरोप में कितनी सच्चाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *