July 8, 2024

अतीक के बेटे असद व शूटर गुलाम के एनकाउंटर को अखिलेश यादव ने बताया झूठा

0

गुरुवार को एक तरफ जहां माफिया अतीक अहमद की रिमांड पर प्रयागराज कोर्ट में सुनवाई चल रही थी, वहीं दूसरी ओर उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद के बेटे असद और हत्या में शामिल शूटर गुलाम मोहम्मद का यूपी पुलिस द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया।
आपको बता दें कि 24 फरवरी को हुई उमेश पाल की हत्या के बाद से ही दोनों फरार थे। जिनकी तलाश में एसटीएफ की टीम लगातार जुटी हुई थी। जिलके बाद एसटीएफ की टीम को झांसी में इनकी लोकेशन मिली थी, जिसके बाद यूपी पुलिस ने दोनों का एनकाउंटर कर बड़ी कार्यवाही की है।
इधर उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुनवाई के दौरान अतीक अहमद ने अपने वकील से अलग मुलाकात इजाजत मांगी।
गौरतलब है कि राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी को अतीक के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम ने मिलकर हत्या कर दी थी, जिसके 49 दिन बाद एसटीएफ व उत्तर प्रदेश पुलिस ने झांसी में दोनो को मार गिराया।

असद अहमद के एनकाउंटर के बाद से इस पर राजनीति भी शुरु हो गई है। जहाँ कई नेता इस एनकाउंटर पर पुलिस व सरकार की तारीफ कर रहे है, तो वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे झूठा एनकाउंटर बताया है। उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, “झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं. आज के और हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जाँच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए. सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है. भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *