July 5, 2024

राहुल गांधी और नीतीश कुमार ने की मुलाकात, विपक्ष की एकता पर की बातचीत

0

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बुधवार को राहुल गांधी और नीतीश कुमार ने मुलाकात की। वही देश की कई विपक्षी पार्टियां भी एकजुट हो रही है, ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि देश की कई बड़ी विपक्षी पार्टियाँ एक साथ मिलकर 2024 लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं, जहाँ उन्होने डिप्टी CM तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। यह मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर हुई।

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नीतीश और राहुल ने मीडिया से बातचीत की। जहाँ नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी विपक्षी एकता पर बात हुई है। ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश है। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी की पहल बहुत अच्छी है। विपक्ष को एक करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया गया है। विचारधारा की लड़ाई को लड़ेंगे। देश पर आक्रमण के खिलाफ लड़ेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खड़गे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और कांग्रेस बिहार अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह मौजूद रहे। 2024 आम चुनाव से पहले हो रही इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार UPA के संयोजक बनाए जा सकते हैं।

कुछ विपक्षी पार्टियां उनके इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं। RJD और कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि नीतीश UPA के कुनबे को बढ़ा सकते हैं। नीतीश कुमार विपक्षी दलों को कांग्रेस की अगुआई के लिए राजी कर सकते हैं। जहां तक PM पद की दावेदारी की बात है, नीतीश पहले ही कह चुके हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं और 2024 लोकसभा चुनाव के बाद ही नेता चुना जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *