July 3, 2024

आगामी क्रिकेट विश्वकप को लेकर पाकिस्तान की मांग, इन राज्यों में रखेें जाए उनके मैच

0

इस साल 50 ओवर के क्रिकेट विश्वकप भारत में 5 अक्टूबर से खेला जाना है। लेकिन काफी समय से पाकिस्तान की टीम विश्वकप के लिए भारत दौरे पर आने मना कर रही थी। उनका कहना था कि भारत में उनकी सुरक्षा को कतरा हो सकता है। लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आईं है कि पाकिस्तान भारत के दौरे पर आने को तैयार हो गई है, लेकिन उन्होने ICC के सामने कुछ शर्तें रखी हैं। उनकी मांग है कि विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के ज्यादातर मैंच चेन्नई और कोलकाता में रखे जाएं। आपको बता दें कि विश्वकप के 46 मैचों को देश के 12 शहरों में खेले जाने की संभावना है, जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, मुंबई, राजकोट, बेंगलुरु, दिल्ली, इंदौर, गुवाहाटी और हैदराबाद शामिल है।

फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर आईसीसी से चर्चा कर रहा है। लेकिन यह मुद्दा हालांकि अभी एक संवेदनशील विषय बना हुआ है, क्योकि काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत सरकार क्या फैसला करती है, लेकिन पाकिस्तान विश्व कप के अपने अधिकांश मैच कोलकाता और चेन्नई में खेलना पसंद करेगा।

उन्होंने बताया, ‘पाकिस्तान के खिलाड़ी 2016 टी-20 विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ कोलकाता में मैच के दौरान सुरक्षा को लेकर खुश दिखे थे। चेन्नई पाकिस्तान के लिए यादगार स्थल है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता 1,32,000 दर्शकों की है और भारत-पाकिस्तान के मैचों को यहां आयोजित कराना आईसीसी के लिए फायदे का सौदा होगा। इस स्टेडियम में हालांकि विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा, ऐसे में भारत-पाकिस्तान के मैच का आयोजन किसी अन्य स्थल पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *