July 5, 2024

राहुल गांधी का केरल के कालपेट्टा में रोडशो, इस दौरे का क्या होगा महत्व?

0

मानहानि केस में सजा होने और संसद की सदस्यता खो देने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। दौरे पर राहुल गांधी वायनाड के लोगो से बात करेंगे, साथ ही राहुल गांधी कालपेटा में रोडशो भी करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 में वायनाड से लोकसभा चुनाव जीता था। जहाँ उन्होंने 4.31 लाख वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी।
राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी दौरे पर साथ होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी कालपेट्टा-कैनाट्टी के एक स्कूल में जन सम्पर्क कार्यक्रम में भाग लेंगे और एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। गौरतलब है कि राहुल गांधी को सूरत की अदालत द्वारा 2019 के मानहानि मामले में राहुल गांधी को 2 साल को सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता को भी खत्म कर दिया गया था। संसद में अयोग्य ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी पहली बार वायनाड दौरे पर गए हैं।
राहुल गांधी के इस दौरे पर रोडशो के दौरान उनकी बहन प्रियंका गांधी के साथ-साथ और भी कई बड़े कांग्रेस के नेता साथ होंगे। जिसमे एआईसीसी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, तारिक अनवर, विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, केरल में कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरण, मुस्लिम लीग के स्टेट प्रेसिडेंट पनक्कड़ सादिक अली शिहाब और भी कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

दौरे का महत्व
मानहानि केस में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी को संसद में भी अयोग्य ठहरा दिया गया था, जिसके बाद राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट में इस मामले में चुनौती दी है। राहुल गांधी को उम्मीद है कि उन्हें इस मामले में कोर्ट से राहत मिलेगी। ऐसे में यह दौरा उनके लिए बहुत अहम हो जाता है, क्योंकि यदि राहुल गांधी मानहानि मामले में राहत मिलती है तो वह फिर से चुनाव लड़ सकेंगे और वायनाड में फिर से अपनी सांसदी पा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *