July 5, 2024

इटावा पुलिस की बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में बरामद किया अवैध असलहा

0

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस को एक फैक्ट्री में छापेमारी के दैरान भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद हुआ है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को भी हिरासत में भी लिया था। जिसके बाद उनपर कानूनी कार्यवाई करके अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया।

दरअसल पूरा मामला इटावा जिले के चौबिया क्षेत्र का है, जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि एक फैक्ट्री में अवैध असलहा बनाने का कार्य तेजी से हो रहा है, जिसके बाद चौबिया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर फैक्ट्री में छापेमारी की, जहां पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने भारी मात्रा में असलहा के साथ 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उन्हे जेल भेज दिया।

गौरतलब है कि शीघ्र ही नगर निकाय चुनाव होने वाले है, जिसको लेकर इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने आदेश जारी किया था कि जिले में किसी भी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधि न होने पाए और शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न हो। जिसके बाद से ही आगामी नगर निकाय निवार्चन 2023 की सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत जनपद इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अवैध असलहों/मादक पदार्थ की तस्कारी एवं निर्माण करने वाले अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार की रात्रि को थाना चैबिया पुलिस द्वारा राहिन पुल से सैफइ नहर मार्ग पर खेतों के पास इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

अपराधियों ने अवैध असलाह के बारे में दी जानकरी

चौबिया पुलिस के द्वारा बरामद अवैध असलहों और उपकरणों के संबध में पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि बरामद उपकरणों का इस्तेमाल कर अवैध तमंचा बनाने का कार्य करते है तथा तमंचो को जनपद इटावा व जनपद फिरोजाबाद में बेचकर पैसे कमाते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *