July 3, 2024

रिंकू के 5 छक्के, राशिद की हैट्रिक, धवन के नाबाद 99, पढ़िए सुपर रविवार के टॉप मोमेंट्स

0

रविवार को आईपीएल के डबल हेडर में पहला मुकाबला गुजरात और कोलकाता के बीच खेला गया, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 205 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं दूसरा मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया जिसमें हैदराबाद ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर लिया। आगे हम पढ़ेंगे दोनो मैचों के टॉप 5 मोमेंट्स:
सीजन की पहली हैट ट्रिक
गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में 205 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे कोलकाता की टीम 16 ओवर तक 4 विकेट खोकर 155 रन बना चुकी थी, ऐसे में गेंदबाजी करने आए गुजरात टाइटंस के कप्तान राशिद खान ने 17 ओवर की पहली 3 गेंदों पर आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर का विकेट निकालकर इस सीजन की पहली हैट्रिक अपने नाम की।
रिंकू सिंह के 5 छक्के
कोलकाता की टीम को गुजरात के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम ओवर में 29 रनों की जरूरत थी। ऐसे में कोलकाता के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने यस दयाल की अंतिम 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़कर मैच कोलकाता की झोली में डाल दिया। इसी के साथ रिंकू सिंह एक ओवर में 5 छक्के जड़ने वालों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिसमें क्रिस गेल, राहुल तेवटिया, रविंद्र जडेजा पहले से ही मौजूद है।
अंतिम ओवर में सबसे बड़ा लक्ष्य प्राप्त करना
कोलकाता के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात के खिलाफ अंतिम ओवर में 5 छक्के लगाकर 29 रनों के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने आखरी और में इतने ज्यादा रन बनाकर मैच जीता हो। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ 2016 में अंतिम ओवर में 23 रन बनाकर मैच जीता था।
धवन के नाबाद 99 रन
पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 99 रनों की पारी खेली और अपने तीसरे शतक से चूक गए। धवन की इस शानदार पारी के बावजूद पंजाब की टीम 143 रन ही बना पाई और मुकाबला 8 विकेट से हर गयी। खास बात ये रही कि पंजाब की टीम से 9 बल्लेबाज 10 रनों के आंकड़ा भी नही छू पाए।

यश दयाल बने दुसरे सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज

कोलकाता के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए यश दयाल ने अपने निर्धारित 4 ओवरों में 69 रन लुटा दिए। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में सबसे जयादा रन खर्च करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए। पहले स्थान पर बसिल थंपी हैं जिन्होने 2018 में RCB के खिलाफ 70 रन खर्चे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *