July 5, 2024

बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने से हड़कंप, शीघ्र नई प्रतिमा लगाने की मांग

0

सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश के चन्दौली जिले की आजाद समाज पार्टी के टिवटर हैंडल से एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो बाबा अंबेडकर प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने का था, वीडियो वायरल होने पर इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही नाराज ग्रामीणों ने प्रतिमा के पास नारेबाजी कर धरना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर एसडीएम प्रशासन के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया।

दरअसल मामला चन्दौली चकिया कोतवाली के कुदरा फत्तेपुर गांव का है, जहां सोमवार सुबह आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष ने अपने टि्वटर हैंडल से अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने का वीडियो वायरल कर दिया। इसके बाद मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया और आजाद समाज पार्टी के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर प्रतिमा स्थल पर धरना देना शुरू कर दिया और नारेबाजी भी करने लगे। मामला संज्ञान में आते ही चकिया एसडीएम ज्वाला प्रसाद, सीओ रघुराज, बीडीओ रविंद्र प्रताप यादव मौके पर पहुंचे, और घटना स्थल निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने ग्राम प्रधान व ग्रामीणों से बातचीत किया तो पता चला कि अंबेडकर की प्रतिमा कई दिनों से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है।

चकिया एसडीएम ज्वाला प्रसाद ने बताया कि स्थानीय लोगों से जानकारी ली गई। जहां पर ग्राम प्रधान ने बताया कि प्रतिमा कई दिनों पूर्व आंधी मे क्षतिग्रस्त हो गई थी, और तब से उसी स्थान पर पड़ी हुई है। जिसके बाद मौके पर पहुचे आजाद समाजपार्टी व भीम आर्मी के कार्यकर्त्ताओ द्वारा छतिग्रस्त प्रतिमा कि जगह नई प्रतिमा लगाए जाने कि मांग की गई। ग्राम प्रधान और प्रशासन ने जल्द ही नई प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *