July 3, 2024

IPL में आज कोलकाता और बेंगलुरु की भिड़ंत, होगा हाईस्कोरिंग मुकाबला

0

IPL 2023 का नवां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें 7:30 से कोलकाता के ईडन गार्डन में भिड़ेंगी। बेंगलुरु की टीम जहां अपना पहला मुकाबला मुम्बई के खिलाफ जीतकर आ रही है, वहीं कोलकाता की टीम को अपने पहले मैच में पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।
आईपीएल में अब तक दोनों ही टीमें 30 बार आमने सामने आई है, जिसमें 16 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स लिए जीते हैं, तो वहीं 14 मैचों में बेंगलुरु की टीम को जीत मिली है। पिछले सीजन दोनों टीमों के बीच एक ही मुकाबला खेला गया था जिसमें बेंगलुरु की टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी।

बल्लेबाजों को होगा पिच से फायदा

ईडन गार्डन की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी गई है, हालांकि, इस मैदान पर स्पिनरों को भी काफी मदद मिलती है। कोलकाता की इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को ज्यादा फायदा रहता है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 12 मुकाबलों में अब तक 7 बार रन चेज करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB): कप्तान फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, हषर्ल पटेल, आकाशदीप, डेविड विली और मोहम्मद सिराज।

कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR): कप्तान नितीश राणा, रहमानउल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नारायण, टिम साउदी, अनुकूल रॉय, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *