July 1, 2024

भाजपा का 44वां स्थापना दिवस आज, मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

0

भारतीय जनता पार्टी आज देशभर में अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। पार्टी की स्थापना आज ही के दिन 43 साल पहले 6 अप्रैल 1980 में हुई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित किया और पार्टी को समृद्ध और सशक्त बनाने के लिए धन्यवाद दिया।
मोदी ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग हमारे कार्यों को देखकर नफरत से भर गए हैं। इसके भृष्ट कार्यों का खुलासा होने से ये बेचैन और हताश है। इन्हें कोई रास्ता नही दिख रहा हैं और अब खुलकर कह रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। लेकिन उन्हें ये नही पता है कि भाजपा का कमल खिलाने वाले ढाल बनकर खड़े हैं।
स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में पार्टी का ध्वजारोहण किया। वही लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पार्टी कार्यालय में झंडा फहराया। इसके बाद पार्टी ने ऐलान किया कि आज से लेकर 14 अप्रैल यानी डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती तक विशेष सप्ताह मनाएगी। पार्टी ने कार्यकताओं को कहा है, ’11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योति बा फुले की जयंती और 14 अप्रैल को डॉ. अंबेडकर की जयंती सभी बूथ, मंडल, जिला और प्रदेश कार्यालयों पर मनाएं। उनकी फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित कर स्वच्छता अभियान चलाया जाए। मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित समाज के कल्याण के लिए किए गए कामों की चर्चा करें।

हनुमान जी से प्रेरित है पार्टी
पार्टी का स्थापना दिवस हनुमानजी की जयंती के मौके पर पड़ा है ऐसे में मोदी ने कहा कि हनुमानजी में गुणों से ही भाजपा कार्यकर्ता और पार्टी प्रेरणा पाती है। जब भ्रष्टाचार, परिवारवाद, कानून-व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है मां भारती को मुक्त कराने के लिए। हनुमानजी सब कुछ कर सकते हैं, सबके लिए करते हैं, लेकिन अपने लिए कुछ नहीं करते। यही भाजपा की प्रेरणा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *