July 5, 2024

संसद की कार्यवाही स्थगित होने पर क्या बोले आप नेता संजय सिंह

0

अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही लगातार विपक्षी पार्टियां अदानी मामले पर जेपीसी की जांच की मांग कर रही हैं और हर दिन सदन की कार्यवाही में यह मुद्दा उठाती हैं। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि अडानी के कथित घोटाले में सरकार भी शामिल है, जिसकी वजह से अभी तक कोई भी जांच समिति नहीं बैठाई गई है बल्कि इसके विपरीत विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर ही झूठी कार्यवाही की जा रही है।
जहां एक ओर कांग्रेस पार्टी ने 12 विपक्षी दलों के सांसदों के साथ बैठक की और एकजुट होकर अडानी मामले पर जेपीसी बनाने की मांग कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह संसद में इस मुद्दे को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं। संजय सिंह का कहना है कि जब भी हम अदानी घोटाले पर जांच की मांग करते हैं, तब संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी जाती है।
बुधवार को भी संसद की कार्यवाही में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जहां सदन में चर्चा के दौरान संजय सिंह लगातार तेज आवाज में पूछ रहे थे कि अडानी के घोटाले की जांच क्यों नहीं करा रहे हैं, जिसके बाद सभापति द्वारा सदन की कार्यवाही को 2:00 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले भी संसद का बजट सत्र लगातार दो सप्ताह से हंगामे की भेंट चढ़ता रहा है। हंगामे का कारण इस दौरान संसद में कोई खास काम नहीं हो पाया है। विपक्ष अडानी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग कर रहा है। वहीं, बीजेपी राहुल गांधी के लंदन में दिए गए देश में लोकतंत्र वाले भाषण को लेकर लगातार माफी की मांग कर रही है। इसके बाद राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराये जाने के बाद से कांग्रेस और अधिक हमलावर हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *