July 3, 2024

IPL में आज पंजाब और राजस्थान की टीमें होंगी आमने-सामने, क्या होगा गेमप्लान

0

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल का आठवां मुकाबला खेलने उतरेंगी। दोनों ही टीमों ने अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की थी। पंजाब की टीम ने जहां अपने पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 रनों से जीत दर्द की थी, वहीं राजस्थान की टीम ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों के बड़े अंतर से हराया था। ऐसे में बुधवार को दोनों टीमें अपनी जीत की लय हो बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।
आईपीएल के इतिहास में दोनों ही टीम में अब तक कुल 24 बार आपस में भिड़ चुकी हैं जिसमें राजस्थान की टीम पंजाब पर हावी रही है। दोनो के बीच खेले कुल 24 मुकाबलों में से 14 में राजस्थान की टीम ने जीत दर्ज की है, जिसमें से 7 मुकाबले लक्ष्य का पीछा करते हुए जीती है, वहीं पंजाब की टीम महज 10 मुकाबले ही जीतने में कामयाब रही है।

क्या होगा गेम प्लान और प्लेइंग 11

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को अगर पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो यह टीम अपनी पिछली प्लेइंग-11 के साथ ही उतरेगी. यहां इम्पैक्ट प्लेयर में नवदीप सैनी की जगह कुलदीप सेन या संदीप शर्मा को मौका मिल सकता है. हालांकि बाद में बल्लेबाजी की स्थिति में राजस्थान की टीम देवदत्त पडीक्कल की जगह एक अतिरिक्त गेंदबाज खिला सकती है और बाद में पडीक्कल को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर यूज़ कर सकती है।

राजस्थान रॉयल्स 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, कप्तान संजू सैमसन, देवदत्त पडिकल, सिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, यूज़वेंद्र चहल और नवदीप सैनी।

पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी की स्थिति में प्लेइंग-11 में एक बदलाव कर सकती है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस की जगह कगिसो रबाडा को मौका मिल सकता है क्योंकि यह प्रोटियाज गेंदबाज अब पंजाब की स्क्वाड से जुड़ चुका है. पहले गेंदबाजी करने की स्थिति में पंजाब की टीम अपनी शुरुआती लाइन-अप में एक अतिरिक्त गेंदबाज खिला सकती है और दूसरी पारी में एक गेंदबाज को बल्लेबाज से रिप्लेस कर सकती है।

पंजाब किंग्स 11: कप्तान शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, नेथन इलिस, राहुल चहर और अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *