July 3, 2024

IPL में आज दिल्ली और गुजरात की भिड़ंत, गुजरात के लिए अक्षर पटेल बड़ी चुनौती

0

डेविड वार्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कपिटल्स की टीम मंगलवार को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात के खिलाफ अपने होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेलने उतरेगी। अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 50 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरी ओर गुजरात की टीम ने अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।
दोनों ही टीमों के बीच पिछले सीजन एक मुकाबला खेला गया था, जिसमें गुजरात की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से मात दी थी। ऐसे में अपने होम ग्राउंड पर खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात के खिलाफ जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में वापसी की कोशिश करेगी।

अक्षर पटेल गुजरात के लिए बड़ी चुनौती

गुजरात की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या, ऑलराउंडर विजय शंकर और राहुल तेवतिया 2019 से बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों के सामने थोड़ा कमजोर दिखे हैं, ऐसे में दिल्ली टीम की ओर से अक्षर पटेल गुजरात की टीम के लिए अरुण जेटली स्टेडियम में बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।
लखनऊ के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल की टीम के मुख्य तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया मौजूद नहीं थे, लेकिन आज खेले जाने वाले मैच में एनरिक नॉर्खिया और लुंगी एंगीडी के मैच में उपस्थित रहने के पूरे आसार जताए ज रहे है। ऐसे में दिल्ली की टीम जो पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, वह आज के मैच में विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान कर सकती है।

क्या हो सकती है प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमैन पॉवेल, अमान खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया और खलील अहमद।
गुजरात टाइटंस: शुभ्मन गिल, रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवटिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, जोश लिटिल, मोहम्मद शमी और यश दयाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *