July 5, 2024

सूरत पहुंचें राहुल गांधी, मानहानि केस में मिली सजा केे खिलाफ करेंगे अपील

0

मानहानि केस में सजा मिलने के 12 दिन बाद राहुल गांधी सोमवार को सजा के खिलाफ अपील करने के लिए सूरत गए हैं। राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी सूरत पहुच चुकें हैं।
आपको बता दें की राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक के कोलार में रैली के दौरान एक बयान दिया था, जिसमें कहा था कि सभी चोरों के सरनेम मोदी क्यों है? जिसके बाद भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था, जिस पर 23 मार्च को फैसला सुनाया गया और राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी। राहुल गांधी को सजा के खिलाफ याचिका दायर करने के लिए 30 दिन का समय दिया गया था, लेकिन राहुल गांधी ने सजा मिलने के 11 दिन तक इसके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की थी। पर अब सोमवार को राहुल गांधी फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए सूरत पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी को 23 मार्च को सजा मिलने के बाद उसके अगले दिन ही यानी 24 मार्च को उनकी लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। राहुल गांधी वायनाड से सांसद थे लेकिन सदस्यता रद्द होने के कारण उनके सांसदी भी छीन गई। अगर राहुल गांधी की अपील के बाद भी ऊपरी अदालत अपना फैसला बरकरार रखती है तो अगले 8 साल तक राहुल गांधी कोई चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

राहुल गांधी के इस फैसले के बद केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- जबन राहुल गांधी ट्रायल चला तब उन्होने अपील क्यों नहीं की। कोर्ट ने जब उनको दोषी करार दे दिया, इसके बाद यह ड्रामा कर रहे हैं। यह कोर्ट पर दबाव बनाने के लिए ही है। कांग्रेस पार्टी पूरे के पूरे परिवार को देश से ऊपर मानती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *